Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah

Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah

दोस्तों  TV पर बहुत तरह के सीरीज दिखाए जाते है लेकिन उनमे से बहुत ही कम ऐसे होते है जिनको लोग अपने परिवार में एक साथ बैठ कर उस सीरीज का आनंद ले पाए।

वैसे अगर देखा जाए तो पिछले कुछ सालों में TV Series का स्टैण्डर्ड इंडिया में कही गिर चूका है भर भर के चैनल्स तो आ गए है लेकिन TV Series के नाम पर टाइमपास और अजीब अजीब चीज़े दिखाई जा रही है। लेकिन आज भी कुछ ऐसे TV Series है जिसने हमारे भरोसे को बरक़रार रखा है और इस सीरीज को बूढ़े, जवान, बच्चे, महिला या फिर पुरुष हर उम्र, हर वर्ग के लोग देखना पसंद करते है।

इन सीरीज में आपको एंटरटेनमेंट के साथ साथ बहुत कुछ सीखने को भी मिलता है। दोस्तों आज के इस पोस्ट में एक ऐसे ही  TV Series के बारे में बात करेंगे जो अपने शुबुआत के बाद से ही सभी लोगो का पसंदीदा सीरीज बना हुआ है।

इस सीरीज ने देखते ही देखते 11 साल का सफर  तय कर लिया जी हां दोस्तों मैं बात कर रहा हूँ भारतीय TV जगत का  सबसे लंबे समय तक चलने वाला कॉमेडी सीरीज “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” (Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) के बारे में जिसे आपने अपने परिवार के साथ तो बहुत बार देखा होगा।  यह TV Series तारक मेहता (Tarak Mehta) नाम के Journalist और Writer Coulmn दुनिया ने Undha चश्मा पर बना है। 

इस सीरीज का पहला एपिसोड 28 july 2008 को ब्रॉडकास्ट किया गया था, इसके बाद से इसने बहुत ही काम समय में लोगो के दिलो में एक ऐसी जगह बना ली 28 जुलाई 2018 में अपना 10 साल पूरा कर लिया और इस साल 28 जुलाई को अपना 11 साल पूरा कर लेगा।

तारक मेहता की स्टोरी

दोस्तों Tarak Mehta की स्टोरी Gokuldham Society के नाम की जगह के आस पास का रहता है  मुंबई की एक काल्पनिक Society है और यहाँ पर देश के अलग अलग जगह से आए हुए कुछ परिवार रहते है।

इस सीरियल में बहुत से अलग अलग तरह के मज़ेदार किरदार है जो की इस टीवी सीरियल को सबसे अलग और मजेदार बनाते है तारक मेहता, जेठालाल, चम्पकलाल गदा, आत्माराम भिड़े, दया गदा, बबिता की तरह और भी कई सारे किरदार है।  वैसे तो इस TV Series के सभा किरदार बहुत लोकप्रिय है लेकिन एक तरह से मुख्य भूमिका जेठालाल चम्पकलाल गदा और उनकी पत्नी दया गदा का है।  जिनमे जेठालाल का किरदार दिलीप जोशी और दया का किरदार दिशा वकानी के द्वारा निभाया जाता है।

Tarak Mehta Ka ulta Chashmah, Gokuldham  Society, jethalal, daya ben

Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah TV Series असित कुमार मोदी (Asit Kumar Modi) के द्वारा बनाया गया है, जो की शुरू से ही Tarak Mehta के लिखे गए Coulmn को बहुत ज्यादा पसंद करते थे, साथ ही उनके लिखे हुए आर्टिकल को एक TV Show बनाकर लोगों के सामने  लाना चाहते थे।

और इसी सोच के साथ उनोहोने काम शुरू किया और 28 जुलाई 2008  को तारक मेहता का पहला एपिसोड ब्रॉडकास्ट किया गया और अपने शुरुआत के मात्र कुछ ही महीनों के अंदर या सीरीज लोगों के बीच लोकप्रिय होने लगा। इस सीरीज के सफलता की मुख्य वजह यह थी इस TV Series का Content बिलकुल ही अलग था और इसमें कॉमेडी के साथ साथ सोशल मैसेज भी छुपा था।

Tarak Mehta Ka ulta Chashmah, Gokuldham  Society, jethalal, daya ben

तारक मेहता का उल्टा चश्मा टीवी सीरीज (Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah TV Series) ने अपने शुरुआत के बाद से महज 2 साल के अंदर उस समय के सबसे लोकप्रिय टीवी सीरियल “बालिका वधु” (Balika Vadhu) को पीछे कर दिया और इस तरह से  तारक मेहता का उल्टा चश्मा  (Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) इंडिया का सबसे ज्यादा देखे जाने वाला टीवी सीरीज बन गया और ये तो अभी शुरुआत थी इसके बाद भी यह सीरीज TRP के मामले में दूसरे सीरीज के मुकाबले बहुत अच्छा रहा।

लोगों में इस सीरीज का पागलपन का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते है की आईपीएल (IPL) के समय में इस सीरीज की TRP पे कुछ ज्यादा फर्क नहीं पड़ा जब की वही दूसरे सीरीज बहुत मुश्किल से ऑडियंस जूता पाते है। दोस्तों इस सीरीज ने 6 नवंबर 2012 को 1000 एपिसोड पूरा किया और अभी तक देखा जाये इस सीरीज ने 2763 एपिसोड पुरे कर लिए है। 

The Secret Lifestyle of Bill Gates | Second Richest Man in The World | Cars | House | private jet

 

Tarak Mehta Ka ulta Chashmah, Gokuldham  Society

तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah)

तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) के लोकप्रियता को देखते हुए 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने इस सीरीज की पूरी टीम को स्वच्छ भारत अभियान गवर्नमेंट प्रोग्राम को बढ़ावा देने के लिए Nominate किया।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) ने कई बार सबसे अच्छे कॉमेडी सीरीज की तरह बहुत सरे अवार्ड्स अपने नाम किए है, साथ ही दिशा वकानी  जोशी को उनकी एक्टिंग के लिए कई बार सबसे अच्छे  लिए एक्टिंग अवार्ड्स मिल चुके है।

यह सीरीज सबके दिलों में अपनी एक अलग जगह बना चूका है और हम आशा करते है ये सीरीज आगे भी हमारा मनोरंजन करता रहेगा।  उम्मीद है आपको तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) यह कहानी जान कर अच्छा लगा होगा आपका बहुमूल्य समय देने के लिए धन्यवाद।

 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.