Ranu Mandal|Railway Station to Bollywood

Ranu Mandal|Railway Station to Bollywood | Viral Song | Teri Meri Kahani | Ranu Mandal Biography

दोस्तों social Media की ही ताकत है किसी को भी रातों-रात स्टार बना सकता है इसका सीधा सीधा उदाहरण रातों-रात रेलवे स्टेशन से बॉलीवुड तक का सफर तय करने वाली singer रानू मंडल (Ranu Mandal). ये यू तो कुछ दिनों  पहले तक पेट पलने के लिए रेलवे स्टेशन पे गाया करती थी, लेकिन एक दिन यतीन्द्र (yatendra chakrwarthi) नाम के शख्स ने उनके टैलेंट को पहचाना और उनके गाने को शूट करके social media पे शेयर कर दिया।

 लेकिन यहाँ पर किसी को ये उम्मीद तो नहीं थी की  यतीन्द्र के द्वारा शूट किया गया यह गाना देखते ही देखते किसी की जिंदिगी बदल देगा। लेकिन हुआ कुछ ऐसा ही। धीरे-धीरे रानू मंडल (Ranu Mandal) का गाना ऐसा शेयर हुआ की रातों रात आम लोगों के साथ साथ बहुत सारे celebrities ने भी उनकी तारीफ की। इसके बाद ही रेलवे स्टेशन पर गाने वाली  रानू मंडल ने अचानक ही बॉलीवुड तक का सफर तय  लिया। अभी हाल में ही हिमेश रेशमिया की आने वाली फिल्म  “Happy Hardy And Hear” में भी देखा जा सकता है।

रानू मंडल (Ranu Mandal)

 दोस्तों इस घटना के बाद से हर कोई यह जानना चाहता है की आखिर रानू मंडल है कौन ? दोस्तों इस आर्टिकल में हम रानू मंडल (Ranu Mandal) के बारे में ही चर्चा करेंगे।

रानू  मंडल (Ranu Mandal) का सफर 

रानू मंडल (Ranu Mandal) बंगाल की नदिआ जिले के रानाघाट की रहने वाली है।  उनकी शादी मुंबई में रहने वाले बाबू मंडल से हुई थी लेकिन दुर्भाग्य से उनके पति का जल्द ही देहांत ही गया इसके बाद से वो रानाघाट में ही आके रहने लगी, लेकिन वापस घर आने पे उनके घर वालो ने उनका बिलकुल भी support नहीं किया  और यही वजह था की उन्हे अपना पेट पलने के लिए उन्हे कुछ न कुछ करना था।

 फिर 30 साल की उम्र में एक क्लब लिए  गाना गाने का काम करने लगी और उनका कहना है की उस समय भी लोग उनके आवाज खूब पसंद करते थे। वहां पर लोग उन्हे रॉनी बॉबी (Rani Boby) कह  बुलाते थे। लेकिन समाज और परिवार के दबाव के चलते उन्हें यह काम मजबूरन छोड़ना पड़ा फिर अब रानू मंडल (Ranu Mandal) के सामने ऐसी समस्या आ गई की उनके पास खाने तक के पैसे नहीं थे। और कैसे भी करके अपने आप को जीवित रखने के लिए रानू ने रेलवे स्टेशन पे गाना शुरू कर दिया

दोस्तों अभी हाल ही में  SONY TV पर आने वाले Singing Reality Show Superstar Singer पर खास मेहमान बन कर पहुँचने वाली रानू से show के होस्ट ने जब यह पूछा की आप रेलवे स्टेशन पे इस तरह गाना क्यों गाती थी ? तो फिर रानू ने हस्ते हुए कहा मई रेलवे स्टेशन पे इसलिए जाती थी क्यूंकि मेरे पास रहने को घर नहीं था और गाना गा कर अपना पेट भरती थी। Social Media, viral song,Teri Meri Kahani, Happy Hardy Heer

रानू मंडल (Ranu Mandal)

गाने को सुनकर कोई बिस्कुट दे जाता तो कोई पैसा, यहाँ तक उस समय उनकी बेटी भी उनका साथ छोड़ कर चली गयी थी क्यूंकि उसे अपने माँ के कामों से शर्म आने लगी थी।

 इसी तरह कई सालों तक रानू ने रेलवे स्टेशन पे गाना गा कर अपना पेट पाला।  लेकिन दोस्तों कहते है अगर किसी के अंदर सच में टैलेंट है तो कभी न कभी बहार आके रहता है और ऐसा ही हुआ रानू मंडल (Ranu Mandal) के साथ। रानू के गाने का वीडियो रानाघाट स्टेशन पर यतीन्द्र नाम के शख्स ने शूट करके सोशल मीडिया पे शेयर किया फिर यह गाना देखते ही देखते 21 जुलाई 2019 को वायरल हो गया और फिर यहाँ से रानू मंडल रातों रात लाइन लाइट में आ गई। 

Ajit Doval Biography in Hindi India’s James Bond

इसके बाद से उनको कई सारे फिल्म प्रोडक्शन हाउस, बंगाल के लोकल क्लब  और बैंड्स की तरह कई सारे अलग अलग जगहों से ऑफर आने लगे।

इस तरह से देखते ही देखते social media की वजह से रानू ने पुरे भारत में पहचान बना ली और अभी हाल में ही मशहूर संगीतकार हिमेश रेशमिया की आने वाली फिल्म “Happy Hardy And Hear”  उन्होंने एक गाना भी रिकॉर्ड किया। यह गण भी लोगों के बीच social media पर खूब शेयर किया जा रहा है। Social Media, viral song,Teri Meri Kahani, Happy Hardy Heer

ISRO की कामयाबी जिन पर हर भारतीय को गर्व है|Chandrayaan 2 Moon Mission

 इसके अलावा उन्हे कई सारे singing reality show  में invite किया जा चूका है और दोस्तों रानू की बढ़ती हुई popularity को देख कर उनके साथ आ गई इस पर रानू ने कहा यह मेरी दूसरी जिंदिगी है। मेरे हिसाब से तो ऐसे बच्चो को वापस भगा देना चहिए लेकिन माँ का दिल कहा मानने वाला है।  अंत में बस यही कहना चाहता हूँ रेलवे स्टेशन पर गा कर गुजरा करने वाली रानू को आखिर कर आज वह मुकाम मिल गया है जिसकी वो सच में हक़दार है उनकी इस कहानी से हम सब को भी कुछ सीखना चहिये . Social Media, viral song,Teri Meri Kahani, Happy Hardy Heer

उम्मीद करते है रानू मंडल (Ranu Mandal) की यह कहानी आपको जरूर  पसंद आई होगी आप बहुमूल्य समय देने के लिए धन्यवाद। 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.