CAR -Amazing car – दुनिया की 5 अजीब कारें एक बार देखा तो बार-बार देखने को करेगा मन।

वैसे तो दुनिया में एक से बढ़कर कारें देखने को मिलती हैं, आम कार से लेकर सुपर लग्जरी कार की एक अलग ही दुनिया है। Amazing car, दुनिया में ऐसी स्थिति बन गई है कि अगर किसी के पास महंगी कार है तो उस व्यक्ति का स्टेटस बड़ा है। लग्जरी और तेज रफ्तार वाली कारें तो आपने सड़कों पर कई बार देखी ही होंगी। लेकिन दुनिया में कई ऐसी अजीबो-गरीब कारें हैं जो सड़कों पर आकर्षक का केंद्र बनी फिरती हैं। लोग इन कारों की बनावट पर काफी पैसा खर्च करते हैं। आज हम अपनी खबर में उन्हीं गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो दिखने में काफी अजीबो-गरीब है लेकिन इन्हें देखने के बाद लोगों की निगाहें नहीं हटती।(CAR)

 

word_largest_car,longest car

 

26 टायर्स वाली दुनिया की सबसे लंबी कार, इसमें है हेलिपैड से लेकर स्वीमिंग पूल की सुविधा Car

 जिस कार के बारे में हम बात कर रहे हैं वो अमेरिका की लिमोजिन कार है जो अपनी लम्बाई के लिए जानी जाती है। इतना ही नहीं यह अपनी लंबाई के चलते दुनिया की सबसे लग्जरी कारों में शामिल भी हो चुकी है। लिमोजिन अपनी लंबाई के लिए लिमोजिन द अमरीकन ड्रीम के नाम से मशहूर 100 फ़ुट लंबी यह कार काफी आकर्षक है।(car fact)(CAR)

इसमें 26 टायर लगे हुए हैं। इस कार को अमरीका के जाने माने कार डिजाइनर जे ओरबर्ग ने कस्टमाइज किया है। इस कार में हेलिपैड के साथ-साथ इसके अंदर स्वीमिंग पूल और किंग साइज बेड भी मौजूद है। इसे ड्रीम Car भी कहते है   कार का इंटीरियर किसी शानदार होटल के रूम से कम नहीं होता। कार का पार्टीशन ऐसे किया जाता है कि ड्राइवर और पैसेंजर दोनों एक ही कार में बैठे होने के बाद भी अलग-अलग होते हैं।

आप कार अनुकूलक जय ओहरबर्ग के नाम को नहीं जानते हैं, तो शायद आप उनके काम को जानते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि वह कई बेहतरीन फिल्मों और टेलीविज़न कारों के निर्माण के लिए मशहूर है – जैसे जनरल ली, नाइट राइडर के केआईटीटी, द बैक टू द फ़्यूचर डेलोरियन, और सितारेकी और हच से फोर्ड ग्रैन टोरिनो।

टेलिफोन CAR –

telephone-car

यह डिजाइन इतनी अनोखी है कि कुछ लोगों के लिए यह बहुत अच्छा लग सकता है, जबकि कुछ के लिए यह अजीब हो सकता है। हावर्ड डेविस द्वारा अपनी टेलीफोन कंपनी को बढ़ावा देने के तरीके के रूप में बनाया गया, उन्होंने कार “सोमरविले थिएटर के बाहर कार को पार्क किया” ताकि फ्लिक “ऑटो-मॉर्फोसिस” को बढ़ावा दिया जा सके।

स्विमिंग पूल वाली CAR –

दो इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स ने पुरानी 1969 मॉडल की कार को नहाने के लिए स्वमिंग पूल में ही तब्दील कर दिया। आइए जानते हैं कैसे हुआ

swimming pool car

जिस कार के बार में बता रहे हैं उस कार को मॉडिफाई करने के बाद पूरा ही बदल दिया गया है और अंदर से कार को स्विमिंग पूल जैसा ही बना दिया गया।

कार को देखने पर आपको ये बिल्कुल भी नहीं लगेगा कि ये कोई कार है या स्विमिंग पूल है। जी हां ये कमाल लॉस एंजेलेस के Phil Weicker और Duncan Forster नाम के दो युवकों ने कर दिखाया है। इन दोनों ने कनाडा में इंजीनियरिंग की पढ़ाई की और दोनों उस ऐसा ख्याल आया क्यों न कार में स्विमिंग पूल बनाया जाए। उसके बाद उन दोनों को ये कार नजर आई और उन्होंने इसे 800 डॉलर यानी कि 54,902 रुपये देकर खरीद लिया। इस कार में स्विमिंग पूल बनाने के लिए इन दोनों ने कई वर्षों तक काम किया तब जाकर ऐसा मुमकिन हो पाया।

इन दोनों ने पुरानी 1969 मॉडल cadillac coupe deville गाड़ी को नहाने के लिए पूल में ही तब्दील कर दिया। जहां पर कार का केबिन होता है वहां पर मौजूद सभी चीजें जैसे सीट, साउंड सिस्टम और अन्य सभी इलेक्ट्रिक चीजों को निकाल दिया और उस जगह पर एक टब फिट कर दिया। इसके साथ ही कार में छोटे-छोटे जेट्स भी लगा दिए गए ताकि बॉडी का मसाज भी होता रहे। इस कार में 5000 एलबी वाटर भरा जा सकता है और आराम से पूल का मजा लिया जा सकता है। इस कार को ये कह सकते हैं कि मॉडिफाई करके चलने-फिरने वाला बाथटब बना दिया गया है। इस कार में वी-8 इंजन लगा हुआ है जो कि पानी के तापमान को भी कंट्रोल करता है, नया स्टीयिरिंग लगा हुआ है जो कि वाटरप्रूफ है। ये दोनों अपने दोस्तों के साथ इस कार में चलते हुए पूल में नहाने का मजा लेते हैं। ऐसा पहली बार हुआ है कि स्पीड में चलते हुए लोग नहा पा रहे हैं।

दुनिया में दुनिया की सबसे तेज कार: HENNESSEY VENOM F5 Car

हेनेसी वेनम एफ5: ये हो सकती है दुनिया की सबसे तेज car

अमेरिका के लास वेगस में चल रहे सेमा आॅटोमोटिव शो में अमेरिकी कार कंपनी हेनेसी ने तेज रफ्तार कार, वेनम एफ5 को पेश किया। नई डिजाइन और स्टाइल वाली इस हाइपरकार को हेनेसे दुनिया की सबसे तेज स्पीड वाली कार बनाना चाहती है। आइए, जानते हैं कि इस सुपरकार में क्या कुछ है

फिलहाल, दुनिया की सबसे तेज प्रॉडक्शन कार की बात करें तो कोएनिगसेग अगेरा आरएस है जिसने हाल ही 444.6 किलोमीटर प्रति घंटा मैक्सिसम स्पीड दर्ज की है। इसका नाम गिनेस वर्ल्ड रेकॉर्ड्स में भी शामिल है।इसका डिजाइन और चेसिस, दोनों ही फ्रेश हैं। तेज स्पीड सहने के लिए कंपनी ने इस सुपरकार के लिए खास टायर्स बनाए हैं।हेनेसी ने अपनी इस सुपरकार में नया ट्विन टर्बो वी8 इंजन दिया है, जो कि 7 स्पीड सिंगल क्लच पैडल शिफ्ट ट्रांसमिशन सिस्टम से लैस है।

कार का इंजन 1600बीएचपी का पावर जेनरेट कर सकता है।हेनेसी की यह सुपरकार 0 से 300 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड 10 सेकंड से भी कम समय में पकड़ने में सक्षम है।0 से 400 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ने में इस सुपरकार को 30 सेकंड से भी कम वक्त लगता है।(Amazing CAR)

 पिरामिड इलेक्ट्रिक CAR:

Pyramid-Electric-Car
Pyramid-Electric-Car


इस कार को ड्रीम कार 123 भी कहा जाता है। इसे मिस्र में देखा गया है। यह ग्रेग जनीस द्वारा डिजाइन की गई थी और इसे सिर्फ 3.5 घंटे में चार्ज किया जा सकता है।

ये भी पढ़े– दुनिया के अनोखे,सबसे अजीब इंटरनेशनल बॉर्डर,जिसे आप भी देख कर हो जाएंगे हैरान 

 

उम्मीद है ये पढ़ कर आपको अच्छा लगा होगा आप निचे क्यूमेंट कर कर बातये आप को सबसे अच्छी कार कौन सी लगी जरूर बातये धन्यवाद

 

 

 

3 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.